हर बेटी अपनी मां के लिए सोचती है ये बात - Things Every Girl Want To Say To Her Mom In Hindi

हम सभी की जिंदगी में मां काफी मायने रखती है। आपकी हर छोटी बड़ी खुशियों को पूरा करने में सबसे ज्यादा आपकी मां का ही हाथ होता है। जिंदगी की कोई भी मुश्किल घड़ी में कोई आपके साथ हो या न हो लेकिन मां आपका साथ कभी नहीं छोड़ती है। मां अपने बच्चों में कभी फर्क नहीं करती कि आप लड़के हो या लड़की उसके लिए तो उसका बच्चा सबसे ज्यादा खास होता है। ऐसी बहुत सारी बातें हैं जो एक लड़की अपनी मां से कहना चाहती है। हम आपको बताने जा रहे हैं Things Every Girl Want To Say To Her Mom in Hindi इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको भी लगेगा कि ऐसी बहुत सारी बातें हैं जो आप अपनी मां को कहना चाहती हैं पर कह नहीं पा रहीं हैं।
Things-Every-Girl-Want-To-Say-To-Her-Mom-In-Hindi



थैंक्यू


सबसे पहली बात जो हम अपनी मां से कहना चाहते हैं वो है थैंक्यू। क्योंकि हम आज जहां भी हैं वो सब हमारी मां के वजह से ही है। अगर वो हमारा साथ न देती तो शायद हम आज जिंदगी के इन बेहतरीन पडाव पर न होते। थैंक्यू पापा की डाट से बचाने के लिए भी और थैंक्यू मुझे दुनिया की बुरी नजरों से  बचाने के लिए भी और मुझ पर विश्वास करने के लिए । हां, मेरी सभी जरूरत को पूरा करने के लिए भी अलग से शुक्रिया।


मां मेरी हीरो
मेरी मां मेरी हीरो है क्यों क्योंकि वो मुझे दुनिया की हर बुरी नजरों से बचाती है। मां के सामने किसी की हिम्मत नहीं होती कि कोई मुझे कुछ भी उल्टा सीधा बोल सके। तो हुई न वो हमारी हीरो। एक ऐसी हीरो जिसको देखते-देखते हम कभी बोर नहीं होते। मां हीरो की तरह ही तो हमारी जिंदगी में कितने सारे अलग-अलग रोल निभातीं हैं जैसे कि कभी दोस्त बनना, कभी पापा की तरह संभालाना, कभी बहन की तरह मस्ती करना आदि।


मां की जरूरत


हम चाहें जितने भी बड़े क्यों न हो जाए लेकिन हम अपनी मां के सामने हमेशा उनके बच्चे ही रहते हैं। वो भी हमें हमेशा बच्चों जैसा ही दुलार(Love)  करती हैं। हमें सिर्फ बचपन में ही नहीं बल्कि बड़े होकर भी हमारी मां की जरूरत होती है। क्योंकि उनकी गोद में सिर रखने के बाद ही दुनिया की सारी समस्याओं का हल मिलता है।


मां मेरी दोस्त


मां का किरदार  भी हमारी जिंदगी में दोस्त की तरह ही तो होता है। क्योंकि जिस तरह से हम अपने दोस्त को अपने दिल का हाल बयां करते हैं ठीक वैसे ही हम अपनी मां के साथ भी करते हैं। क्योंकि हमें पता होता है कि हमें मां से ज्यादा इस दुनिया में और कोई नहीं समझेगा। तो मां ही हैं मेरी बेस्ट फ्रेंड जो शायद जिंदगी भर रहेंगी। मां का प्यार (Mother Love) कभी न होगा कम।


थैंक्यू मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए
जब-जब मेरा कॉन्फिडेंस कम हुआ तो मां सिर्फ आप ही थी जिसने मुझे सांत्वना दी और आगे बढ़ने की सलाह ही। आप थी तो ही मैं दुनिया के सामने बेफिक्र बेबाक बनकर रह पाई । तो आपके इस कॉन्फिडेंस के लिए और मुझ पर भरोसा करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

मूंगफली खाने के 20 फायदे - Health Benefits of Peanuts

शादी का लहंगा को दोबारा से इस तरह से करें रियूज और बिखेरे अपना जलवा - How To Reuse Bridal Lehenga In Hindi

ऐसे पता करिए अपने सही ब्रा साइज और शेप के बारे में - How To Choose a Bra in Hindi